22 July Ka Rashifal : आज इस राशि को अचानक धन लाभ के योग, वैवाहिक रिश्तों की ओर बढ़ेंगे प्रेम संबंध

22 July Ka Rashifal : पंचाग का पठन एवं श्रवण अति शुभ माना जाता है। इसीलिए भगवान श्रीराम भी पंचांग का श्रवण करते थे। पंचांग को नित्य पढ़ने और सुनने से देवताओं की कृपा, कुंडली के ग्रहों के शुभ फल मिलते हैं।

22 July Ka Rashifal : आज इस राशि को अचानक धन लाभ के योग, वैवाहिक रिश्तों की ओर बढ़ेंगे प्रेम संबंध

⇓ पं. मधुसूदन जोशी

22 July Ka Rashifal : पंचाग का पठन एवं श्रवण अति शुभ माना जाता है। इसीलिए भगवान श्रीराम भी पंचांग का श्रवण करते थे। पंचांग को नित्य पढ़ने और सुनने से देवताओं की कृपा, कुंडली के ग्रहों के शुभ फल मिलते हैं।

पंचांग का यदि जीवन में ठीक ढंग से अनुसरण किया जाए तो दु:ख, कष्ट, रोग, विफलता और भयंकर दुखों से मुक्ति का मार्ग मिलता है। साथ ही जीवन में आनंद, सुख, अच्छे स्वास्थ्य, सफलता और आध्यात्मिक विकास भी मिलता हैं।

आज 22 जुलाई 2024 का राशिफल (22 July Ka Rashifal)

1 मेष :- आज के दिन इस राशि वालों के लिए व्यावसायिक गतिविधियों के लिए ठीक नहीं है, सोच समझकर निर्णय लें। घर में भी आप हर कीमत पर अपना आपा न खोएं। आपको आर्थिक परेशानियों से राहत मिलेगी। प्रेम संबंध में व्यावहारिक होने का समय आ गया है। मानसिक तनाव से मुक्त होने के लिए ध्यान और योग का सहारा लें। किसी धार्मिक स्थल का दर्शन पूजन करने जायेंगे। आज आप नए लोगो से मुलाकात करेंगे जो आपके कार्य में मदद भी करेंगे। शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – रेतीला भूरा है।

2 वृष राशि :- आज के दिन इस राशि वालों के लिए खोने का डर आपको कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से रोकेगा। आपसे कोई गलती हो गई है तो आप परिवार के साथ बात करें, पारिवारिक सदस्य आपकी मदद करेंगे। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए सट्टा या जुआ का सहारा न लें आर्थिक नुकसान ही होगा। प्रेम संबंध में अपने प्रेमी का विश्वास अवश्य करें नहीं तो संबंध में खटास हो जायेगी। आपकी जो शारीरिक पीड़ा है उसके लिए किसी फिजियोथैरेपिस्ट की मदद लें। आप जिस किसी से भी मिलें, उसके साथ विनम्रता से पेश आएं। शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – सफेद है।

3 मिथुन राशि :- आज के दिन जो एयरलाइंस में काम करने के लिए प्रयास करें, सफलता मिलेगी। बच्चों को घरेलू शांति बनाए रखने के लिए पढ़ाई और बाहरी गतिविधियों के बीच संतुलन बनाने की जरूरत है। आपका धन ज्यादा खर्चा होगा। अपने प्यार के साथ घूमने जायेंगे। यदि आप दर्द से पीड़ित हैं, विशेष रूप से ऊपरी पेट के दाहिने हिस्से में है, तो इसे नजरअंदाज न करें। आपको महत्वपूर्ण व्यक्तिगत मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार के परिवर्तन के संकेत नहीं मिल रहे हैं। शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – हल्का बैगनी है।

4 कर्क राशि :- आज के दिन इस राशि वालों के लिए आपका अपने कार्य में निर्णय लेने की क्षमता सफलता दिलाने में मदद करेगी। खुशनुमा पारिवारिक माहौल बच्चों पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा क्योंकि वे घर में खुशी, शांति और सद्भाव को महसूस करेंगे। आपको आर्थिक संकट महसूस होगा। आपके साथी द्वारा की गई पहल आपका उत्साह बढ़ाती है, प्रेम संबंध को नई ऊंचाइयों पर ले जाती है। आपका आलस्य सभी कार्य को देरी से करवाएगा। दोस्तों के साथ आपके रिश्ते गर्मजोशी के साथ आनन्द से बीतेंगे। शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – बैंगनी है।

5 सिंह राशि :- आज के दिन आपको अपनी योग्यता साबित करने का अवसर मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ गलतफहमी हो सकती है, दिन के अंत तक सुलझा लें। अचानक खर्च बढ़ जाने के कारण आर्थिक बजट गड़बड़ हो जायेगा। यह एक रोमांटिक यात्रा की शुरुआत है, क्योंकि आपकी लंबे समय से चली आ रही दोस्ती प्यार में बदल गई है। आप अपने सेहत का विशेष ख्याल रखें। आपके बालों का झड़ना आपको गंजा बना सकता है इसीलिए डॉक्टर की सलाह लें। शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – लाल है।

6 कन्या राशि :- आज के दिन व्यापारियों को काम में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा, विशेषकर दिन के उत्तरार्ध में। बच्चों का व्यवहार कुछ चिंता का कारण बन सकता है, स्थिति को संभालने के लिए प्रेम से समझाएं। घरेलू और सामान्य खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि आपको एफडी तोड़ने के लिए मजबूर कर सकती है। अपनी प्रेमिका के मनोभाव का ख्याल रखने से आपका संबंध और मधुर हो जायेगा। आपकी गले की बीमारी में आराम मिलने का योग बन रहा है। यदि आप वास्तव में लाभान्वित होना चाहते हैं तो आपको दूसरों की सलाह पर ध्यान दें।शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – हल्का लाल है।

7 तुला राशि :- आज के दिन आपका प्रशिक्षण देने का तरीका लोगों को बहुत पसंद आएगा। अपने जीवनसाथी के साथ आपका समय बिताना उनके कार्य में सहयोग करना आप दोनों के प्रेम की वृद्धि कराएगा। व्यवसायियों के पास आकस्मिक वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की व्यवस्था हो जायेगी। प्रेम संबंध में एक दूसरे को उपहार देकर दिन की याद को महत्वपूर्ण बनायेंगे। आपको स्वस्थ रहने के लिए हरी सब्जी और मौसमी फल का प्रयोग दैनिक जीवन में करें। शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – चॉकलेटी है। (22 July Ka Rashifal)

8 वृश्चिक राशि :- आज के दिन जब आपको एक अग्रणी संगठन में अवसर मिलेगा तो आपका बातचीत करने का तरीका समझाने की शक्ति और एक आकर्षक व्यक्तित्व आपकी सहायता जरूर करेगा। परिवार के सदस्यों को आपके महत्वपूर्ण सहयोग की आवश्यकता होगी। लंबे समय से लंबित बकाया बिजली बिल या कोई और बिल की वसूली होगी। अपने प्यार को रिश्ते में बदलने के लिए आप अपने परिवार में बात करेंगे। आप किसी समारोह में ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे क्योंकि आपका मन किसी और जगह लगा रहेगा। शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – केसरिया है। (22 July Ka Rashifal)

9 धनु राशि :- आज के दिन आपको किसी संस्था में अवसर मिलने की संभावना है जहां प्रमोशन, सैलरी और इन्क्रीमेंट सब कुछ आपकी मेहनत पर आधारित होगा। मेहमान आने से घर में खुशियां आयेंगी, बच्चे खुश हो जायेंगे। घरेलू और सामान्य खर्चे में बड़ोत्तरी होने के कारण आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। अपनी भावनाओं को अपनी पसंद के लड़के/लड़की तक पहुँचाने के लिए कुछ मजबूत प्रयासों की आवश्यकता है। पौष्टिक और संतुलित आहार का प्रयोग आपकी त्वचा के लिए बहुत उपयोगी रहेगा। कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है, वे आपको व्यस्त रखेंगे। शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – भगवा है। (22 July Ka Rashifal)

10 मकर राशि :- आज के दिन आप प्रतिभाशाली लोगों के बीच में अपने को स्थापित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। घरेलू माहौल के लिए आपका झगड़ालू व्यवहार अच्छा नहीं है आप अपने व्यवहार में बदलाव करिए। आपको अपना बजट संतुलित करने के लिए निवेश कम करना होगा। आप अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ प्यार की साझा भावनाओं का आनंद लेंगे। आपकी खान-पान की गलत आदतें त्वचा और स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालती है। आप अपनों को खुश रखने के लिए और शौक पूरा करने के लिए कुछ समय निकालने का प्रयास करें। शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – फिरोजी है। (22 July Ka Rashifal)

11 कुंभ राशि :- आज के दिन शाम तक आपके काम में बाधा आने की संभावना है। अवांछित मेहमान घर के शांतिपूर्ण माहौल को खराब कर सकते हैं। अचानक धन लाभ की स्थिति बनेगी। अपने साथी को यह एहसास दिलाने के लिए सच्ची भावनाओं को व्यक्त करने का समय आ गया है कि आपका प्रेमी जीवन का सफर अब वैवाहिक रिश्ते में बदलने वाला है। सकारात्मक भावनाओं को आत्मसात करने से आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद ले सकेंगे। दूसरों को यह बताने के लिए उत्सुक न हों कि आप उनके बारे में कैसा महसूस करते हैं।शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – मटमैला है। (22 July Ka Rashifal)

12 मीन राशि :- आज के दिन मीन राशि वालों के लिए कार्यस्थल पर अपने को प्रूव करने में आपकी छिपी हुई प्रतिभा को प्रदर्शित करने की जरूरत पड़ेगी। व्यक्तिगत उपलब्धियाँ परिवार के सदस्यों का उत्साह बढ़ाएंगी। ग्रोथ बांड में निवेश से आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार होगा। प्रेम संबंध में किसी दूसरे की बात पर भरोसा करने से आपके संबंध में अलगाव की स्थित बन सकती है। चिंता और झल्लाहट से बचें, इसका असर स्वास्थ्य पर ही पड़ेगा। सामाजिक कार्य में आपका बढ़ता हुआ कद आपकी प्रसिद्धि में सहयोग करेगा। शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – गहरा लाल है। (22 July Ka Rashifal)

Uttam Malviya

उत्तम मालवीय : मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button