24 july ka rashifal : खर्च में अचानक वृद्धि से बिगड़ सकता है बजट, कॅरियर में मिलेंगे नए अवसर

24 july ka rashifal : पंचाग का पठन एवं श्रवण अति शुभ माना जाता है। इसीलिए भगवान श्रीराम भी पंचांग का श्रवण करते थे। पंचांग को नित्य पढ़ने और सुनने से देवताओं की कृपा, कुंडली के ग्रहों के शुभ फल मिलते हैं। पंचांग का यदि जीवन में ठीक ढंग से अनुसरण किया जाए तो दु:ख, कष्ट, रोग, विफलता और भयंकर दुखों से मुक्ति का मार्ग मिलता है। साथ ही जीवन में आनंद, सुख, अच्छे स्वास्थ्य, सफलता और आध्यात्मिक विकास भी मिलता हैं।

24 july ka rashifal : खर्च में अचानक वृद्धि से बिगड़ सकता है बजट, कॅरियर में मिलेंगे नए अवसर

⇓ पं. मधुसूदन जोशी

24 july ka rashifal : पंचाग का पठन एवं श्रवण अति शुभ माना जाता है। इसीलिए भगवान श्रीराम भी पंचांग का श्रवण करते थे। पंचांग को नित्य पढ़ने और सुनने से देवताओं की कृपा, कुंडली के ग्रहों के शुभ फल मिलते हैं। पंचांग का यदि जीवन में ठीक ढंग से अनुसरण किया जाए तो दु:ख, कष्ट, रोग, विफलता और भयंकर दुखों से मुक्ति का मार्ग मिलता है। साथ ही जीवन में आनंद, सुख, अच्छे स्वास्थ्य, सफलता और आध्यात्मिक विकास भी मिलता हैं।

आज 24 जुलाई का राशिफल

1 मेष राशि :- आज के दिन व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त हासिल करने के लिए आपको अधिक प्रयास नहीं करना पड़ेगा। बच्चों की सफलता घर में खुशी का माहौल बनाए रखने में अहम योगदान देगी। उच्च शिक्षा में कई छात्र प्रवेश लेंगे। जल्दबाजी में निवेश करने से बचें, खासकर लंबी अवधि की परियोजनाओं पर।

आपका प्रेम जीवन खिलेगा जिससे आगे आने वाले सुखद समय का मार्ग प्रशस्त होगा। सकारात्मक सोच के साथ बीमारी से लड़ने के लिए खुद को प्रोत्साहित करें। आपको दान और सामाजिक सेवा में रुचि बढ़ती हुई दिखाई देगी। शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – बैंगनी है।

2 वृष राशि :- आज के दिन आप अपने कार्य को अच्छा करने के लिए सतत प्रयासरत रहेंगे। व्यापार में अपने आपको अपडेट करेंगे। आप घर पर लोगों के साथ कुछ रोमांचक और अलग करें। छात्रों की अच्छे इंस्टीट्यूट की तलाश पूरी होगी। आर्थिक लेन-देन से बचना चाहिए।

आपकी मुस्कुराहट एक सुंदर व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करेगी। बेहतर होगा कि आप अपने मानसिक तनाव से छुटकारा पा लें, नहीं तो इससे आपकी समस्या और बढ़ जाएगी। आपको अपने लाभ के लिए दूसरों के मार्गदर्शन का सावधानीपूर्वक पालन करने की आवश्यकता है। शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – गुलाबी है।

3 मिथुन राशि :- आज के दिन कार्यस्थल पर कुछ अप्रत्याशित आश्चर्य ला सकता है। पारिवारिक मोर्चे पर दिन बहुत सफल है। छात्र अपने विषय का गहन अध्ययन करें। आपकी कुछ नया करने की चाहत सभी का उत्साह बढ़ा देगी।

समय पर उधार लेने से आपकी कई वित्तीय समस्याएं हल हो जाएंगी। आपका शारीरिक आकर्षण विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण पैदा करेगा। अपनी पसंद का मनभावन संगीत सुनने से मानसिक शांति मिलेगी। लालची और दुर्भावनापूर्ण दोस्तों से दूरी बना लें यही उत्तम रहेगा। शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – लेमन है।

4 कर्क राशि :- आज के दिन आप जो कर रहे हैं उस पर आपका विश्वास ही सफलता दिलायेगा। उन गतिविधियों में शामिल होने का समय है जो आपको करीबी रिश्तेदारों के संपर्क में लाने में मदद करेंगी। छात्रों को मोबाइल पर बहुत ज्यादा समय नहीं बिताना चाहिए। जहां तक हो सके विलासिता की चीजें में निवेश से बचें।

अपने प्रेम रिश्ते को विश्वास और समझ पर आधारित करना न भूलें। अवसाद को दूर रखने के लिए खुद को प्रेरित रखें और कुछ रचनात्मक कार्यों में लगे रहें। व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारी सबसे साझा ना करें। शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – सफेद है।

5 सिंह राशि :- आज के दिन सहकर्मी समस्या की जड़ को पहचानने में आपकी मदद करेंगे। माता-पिता का सहयोग बना रहेगा। पत्नी के स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी चिंता रहेगी। पढ़ने वाले छात्र किसी विवाद में ना पड़ें।

ऑप्शन में आप निवेश कर सकते हैं। प्रेम पथ पर सफल होने के लिए आपको प्रयासों को सही दिशा देने की जरूरत होगी। कुछ लोग बेचैनी से पीड़ित रहेंगे क्योंकि लगातार बीमारियाँ उनको समय-समय पर परेशान करती रहती हैं। असफलताओं से निराश न हों। शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – इलेक्ट्रिक ग्रे है।

6 कन्या राशि :- आज आपके दिन एकाग्रता ही व्यावसायिक सफलता की कुंजी है। यदि संभव हो तो ऐसे करीबी रिश्तेदारों के साथ रहें जो आपकी भावनाओं और जरूरतों को समझते हों। विदेश में पढ़ाई के इच्छुक छात्र सुदूर पढ़ने जाएंगे। आपको पैसा कमाने वाली किसी परियोजना में हाथ डालने की संभावना है।

एक सफल प्रेम जीवन को विकसित करने की जिम्मेदारी आप पर है। खुद को किसी रचनात्मक काम में व्यस्त रखें क्योंकि खाली बैठना केवल स्वास्थ्य समस्याओं को ही न्योता देगा। बिना पढ़े महत्वपूर्ण कानूनी बांड पर हस्ताक्षर करने से आपके हितों को नुकसान पहुंच सकता है। शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – ऑरेंज है।

7 तुला राशि :- आज के दिन कार्यस्थल पर परिणाम देना आपकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी। आप अपने परिवार से कुछ दिन के लिए दूर रहेंगे। छात्रों को राज्य स्तर के किसी कंपटीशन परीक्षा में भाग लेने का मौका मिलेगा।

घरेलू खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि आपके बजट को असंतुलित कर सकती है। किसी सामाजिक कार्यक्रम या पारिवारिक समारोह में शामिल होने से किसी से मुलाकात होगी। नकारात्मक सोच के कारण आपको कुछ मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। धार्मिक कार्यों में शामिल होने के लिए शुभ समय है। शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – क्रीम है।

8 वृश्चिक राशि :- आज के दिन आप अपने व्यापार के विस्तार के लिए किसी निवेशक का सहारा लेंगे। जॉब में असमंजस की स्थिति बनी रहेगी। बच्चे और मेहमान परिवार की खुशी में भरपूर योगदान देंगे। कुछ छात्रों का नामचीन यूनिवर्सिटीज में प्रवेश मिलेगा।

निवेश का सहारा ले रहे हैं तो सलाहकारों से आपको लाभ होगा। अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपका उत्साह बढ़ा देगी। आप अपने लाभ के लिए योग, ध्यान और प्राकृतिक चिकित्सा जैसे समग्र तरीकों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। मित्रों के साथ शाम को पार्टी करेंगे। शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – लाल है।

9 धनु राशि :- आज दिन भर आपकी बहुत व्यस्तता रहेगी। कार्यस्थल पर बहुत मेहनत करनी पड़ेगी। पारिवारिक मोर्चे पर कुछ झटका लगने की संभावना है। छात्र ऑनलाइन पढ़ाई करेंगे। सभी नफा-नुकसान पर विचार किए बिना निवेश नुकसान को आमंत्रित करेगा।

लव पार्टनर का साथ आपको काम के बारे में भूला देगा। किसी समस्या के सकारात्मक पक्ष को देखने से आप तनाव से बच सकेंगे। ऐसी संभावना है कि जिन लोगों के आपके साथ अच्छे संबंध नहीं रहे हैं वे भी आपके साथ संबंध स्थापित करने के लिए लालायित रहेंगे। शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – कॉफी है।

10 मकर राशि :- आज के दिन कार्यस्थल पर नई टीम के साथ लक्ष्य की प्राप्ति करेंगे। व्यवसाय को सही दिशा देने के लिए नई तकनीक फॉलो करेंगे। परिवार के सदस्यों की समय पर मदद आपको समस्याओं को आसानी से सुलझाने में सक्षम बनाएगी। मोटिवेशनल स्पीच सुनने से छात्रों में आत्मविश्वास बढ़ेगा।

कोई बड़ा आर्थिक सौदा होने से लाभ के योग बन रहे हैं। रोमांटिक कल्पना आपको खुशमिजाज और प्रसन्न मूड में रखेगी। शराब और धूम्रपान से परहेज आपको अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने में सक्षम बनाएगा। आपको चीजों को आसानी से प्रबंधित करने में कठिनाई होने की संभावना है। शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – मैरून है।

11 कुंभ राशि :- आज के दिन करियर में नए अवसर आपको अतिरिक्त प्रयास करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। परिवार और पारिवारिक मित्रों के साथ समय बिताएं। छात्रों को बहुत ज्यादा शॉर्ट वीडियो देखने और ऑनलाइन गेमिंग में समय नहीं बर्बाद करना चाहिए।

काफी पुराना उधार दिया हो रुपया वापस मिलेगा। रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए सुनिश्चित करें कि आप अपने लव पार्टनर की भावनाओं को समझें। संगीत छोटी-मोटी बीमारियों से उबरने में मदद करेगा। संकट में फंसे हुए व्यक्तियों की आप मदद करेंगे। शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – सफेद है।

12 मीन राशि :- आज के दिन आपका बुनियादी कौशल व्यावसायिक सफलता दिलाने के लिए पर्याप्त रहेगा। पारिवारिक मोर्चे पर बहुत ख़ुशी रहेगी और सभी सदस्य आपकी व्यक्तिगत सफलता में भरपूर योगदान देंगे। छात्रों को शिक्षकों का पूर्ण सहयोग मिलेगा।

धन का अप्रत्याशित आगमन वित्तीय स्वास्थ्य को मजबूत करेगा। प्रेम जीवन में सफलता के लिए अपनी पुरानी सोच को बदलने का समय आ गया है। स्वस्थ आहार लेने से आपकी सामान्य सेहत पर असर पड़ेगा। अगर संभव हो तो जो भी आपके पास आए उसकी मदद करें। शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – ऑरेंज है।

Uttam Malviya

उत्तम मालवीय : मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button