Breaking News : जमींदोज होगी बैतूल की 100 साल पुरानी चिमनी

Breaking News : बैतूल कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा आबकारी विभाग बैतूल की निष्क्रिय चिमनी जर्जर होने से कंडम घोषित करते हुए चिमनी को गिराए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके साथ ही आमला के पुराने विकासखंड भवन व कुछ अन्य भवनों को भी ढहाए जाने की स्वीकृति दे दी है। इस पर यह सभी ढहाए जाएंगे।

Breaking News : जमींदोज होगी बैतूल की 100 साल पुरानी चिमनी

Breaking News : बैतूल। कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा आबकारी विभाग बैतूल की निष्क्रिय चिमनी जर्जर होने से कंडम घोषित करते हुए चिमनी को गिराए जाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके साथ ही आमला के पुराने विकासखंड भवन व कुछ अन्य भवनों को भी ढहाए जाने की स्वीकृति दे दी है। इस पर यह सभी ढहाए जाएंगे।

कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग बैतूल के प्रस्ताव के अनुसार चिमनी आबकारी विभाग के नियंत्रण में है जो जर्जर अवस्था में है। यह चिमनी लगभग 100 वर्ष पुरानी है तथा चिमनी की औसत आयु अधिकतम 40 वर्ष है। कार्यपालन यंत्री, लोक निर्माण विभाग एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी की उपस्थिति में चिमनी को गिराया जाएगा। कार्यपालन यंत्री, लोक निर्माण विभाग बैतूल द्वारा भवन की उपयोगी सामग्री को नीलाम कर राशि शासन के मद में जमा की जाएगी।

विकासखंड भवन कंडम घोषित

इसी तरह आमला तहसील के 62 साल पुराने विकासखंड भवन को कंडम घोषित किया गया है। लोक निर्माण विभाग की रिपोर्ट के आधार पर क्षतिग्रस्त और जर्जर हो चुकी इस इमारत को गिराया जाएगा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत आमला द्वारा पुराने पंचायत भवन को जीर्ण-शीर्ण होने से इसे कंडम घोषित करते हुए अचानक दुर्घटना की आशंका को देखते हुए गिराने की अनुमति चाही गई थी।

केवल 40 साल की ही थी उम्र

उक्त भवन लगभग 62 वर्ष पुराना है। जबकि भवन की आयु 40 वर्ष तक थी। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत आमला के प्रतिवेदन अनुसार कंडम भवन गिराए जाने के पश्चात रिक्त भूमि पर जनपद पंचायत आमला के अतिरिक्त कक्ष एवं मीटिंग हॉल का निर्माण जनपद पंचायत आमला की निधि से सभा द्वारा कार्यपालन यंत्री, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा मुलताई से निविदा के माध्यम से कराया जाएगा।

इनकी मौजूदगी में गिराएंगे

भवन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बैतूल के नियंत्रण में है। कार्यपालन यंत्री, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा मुलताई, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, आमला की उपस्थिति में उक्त भवन को गिराए जाने की कार्यवाही की जाएगी।

यह भवन भी होगा जमींदोज

कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा आमला के बाल मंदिर स्टेज भवन, सोमवारी गुजरी वार्ड नं-4 में पुराना भवन के जीर्ण-शीर्ण होने से कंडम घोषित करते हुए भवन को गिराए जाने की अनुमति दी गई है।

उक्त भवन लगभग 53 वर्ष पुराना है तथा भवन की औसत आयु 40 वर्ष से अधिक है। भवन नगर परिषद आमला के नियंत्रण में है। कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग बैतूल एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी आमला की उपस्थिति में भवन को गिराया जाएगा।

Uttam Malviya

उत्तम मालवीय : मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button