Chori News : दो चोरियों का खुलासा, बाइक सहित लाखों का माल जब्त

Chori News : बैतूल जिले की आमला थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर दो चोरियों का खुलासा किया है। आरोपी के कब्जे से एक चोरी की बाइक सहित लाखों का माल जब्त किया गया है। आरोपी पड़ोसी जिले पांढुर्णा के रहने वाले हैं।

Chori News : दो चोरियों का खुलासा, बाइक सहित लाखों का माल जब्त

Chori News : बैतूल जिले की आमला थाना पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर दो चोरियों का खुलासा किया है। आरोपी के कब्जे से एक चोरी की बाइक सहित लाखों का माल जब्त किया गया है। आरोपी पड़ोसी जिले पांढुर्णा के रहने वाले हैं।

पुलिस ने बताया कि 19 जुलाई 2024 को फरियादी शदाब पिता निहार अशरफ निवासी बोड़खी के द्वारा रिपोर्ट की गई कि उसकी स्पलेंडर प्लस मोटर साइकिल चोरी हो गई है। वह अपने दोस्त मनोज देशमुख के घर के सामने रात में करीब 08 बजे खड़ी करके घर चला गया।

दूसरे दिन सुबह करीबन 10 बजे वापस आया तो मोटर साइकिल नहीं थी। जिसे कोई अज्ञात चोर चुरा कर ले गया है। रिपोर्ट पर थाना आमला में धारा 303 (2) बीएनएस का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया था।

यहां हुई थी दूसरी चोरी

इसी तरह 17 अगस्त को फरियादी श्याम पिता ओमप्रकाश सोनी निवासी आमला ने रिपोर्ट की कि बालाजी वेयर हाऊस का संचालन करता हूँ। दिनांक 25 जुलाई की रात करीब 08 बजे वेयर हाऊस में ताला बंद कर अपने घर गया। अगले दिन सुबह आकर देखा तो वेयर हाऊस का ताला टूटा हुआ था।

वेयर हाऊस से यह सामान चोरी

वेयर हाउस से बारदाने सिलाई की मशीन 02 नग, 02 तौल कांटा, पनडुब्बी मोटर केबल, प्लास्टिक की 03 कुर्सी, 01 प्लास्टिक का टेबल, 01 इलेक्ट्रिक जंक्शन बाक्स, 01 ब्लोवर, 250 नग धागे के डिब्बे कोई अज्ञात चोर चोरी करके ले गया। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना आमला में धारा 331(4), 305(ए) बीएनएस का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

इन चोरियों की बात की कबूल

मुखबिर की सूचना पर पुलिस संदिग्ध मनोज पिता स्व. महादेव नासरे उम्र 21 साल निवासी पांढुर्णा एवं मयूर पिता आकाश सम्बारे उम्र 20 साल निवासी पांढुर्णा को पांढुर्णा से पुलिस अभिरक्षा में लेकर आये। जिनसे थाना आमला में हुई चोरियों के संबंध में पूछताछ की गई। उन्होंने बालाजी वेयर हाऊस में एवं एयरफोर्स आमला के सामने से मोटर साइकिल चोरी करना स्वीकार किया गया।

रिमांड पर लेकर हो रही पूछताछ

आरोपी से स्पलेंडर प्लस मोटर साइकिल एवं वेयर हाऊस से चोरी हुआ 1.5 लाख रूपये का मशरुका जब्त कर न्यायालय पेश किया गया। न्यायालय से आरोपियों को पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया। आरोपियों से थाने की अन्य चोरियों के संबंध में पूछताछ की जा रही हैं। पूछताछ में और भी चोरियों का खुलासा होने की संभावना है।

Uttam Malviya

उत्तम मालवीय : मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button