King Cobra Viral Video : घर के पास पेड़ पर बैठा था 12 फीट का किंग कोबरा, देखते ही फूल गए हाथ-पांव

King Cobra Viral Video : बारिश के मौसम में सांपों का नजर आना आम बात है। वैसे छोटा-मोटा सांप भी कहीं दिख जाए तो लोग डर जाते हैं। लेकिन, जरा सोचिए यदि घर के पास ही पेड़ पर यदि 12 फीट लंबा किंग कोबरा जैसा खतरनाक सांप दिख जाए तो क्या होगा। यकीनन उसे देखकर हाथ-पांव ही फूल जाएंगे।King Cobra Viral Video : बारिश के मौसम में सांपों का नजर आना आम बात है। वैसे छोटा-मोटा सांप भी कहीं दिख जाए तो लोग डर जाते हैं। लेकिन, जरा सोचिए यदि घर के पास ही पेड़ पर यदि 12 फीट लंबा किंग कोबरा जैसा खतरनाक सांप दिख जाए तो क्या होगा। यकीनन उसे देखकर हाथ-पांव ही फूल जाएंगे।

King Cobra Viral Video : घर के पास पेड़ पर बैठा था 12 फीट का किंग कोबरा, देखते ही फूल गए हाथ-पांव

King Cobra Viral Video : बारिश के मौसम में सांपों का नजर आना आम बात है। वैसे छोटा-मोटा सांप भी कहीं दिख जाए तो लोग डर जाते हैं। लेकिन, जरा सोचिए यदि घर के पास ही पेड़ पर यदि 12 फीट लंबा किंग कोबरा जैसा खतरनाक सांप दिख जाए तो क्या होगा। यकीनन उसे देखकर हाथ-पांव ही फूल जाएंगे।

हाल ही में कर्नाटक के एक शहर में एक मोहल्ले के लोगों के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। लोगों को अपने घर के पास ही स्थित पेड़ पर एक विशालकाय सांप नजर आया। इतना बड़ा सांप आवासीय क्षेत्र में देख पहले तो लोगों की घिग्गी ही बंध गई। इसके बाद संभलते हुए उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया।

King Cobra Viral Video : घर के पास पेड़ पर बैठा था 12 फीट का किंग कोबरा, देखते ही फूल गए हाथ-पांव

सूचना मिलने पर वन अधिकारियों ने सर्प पकड़ने वाली संस्था एआरआरएस की टीम को इस बारे में जानकारी दी। इस बारे में पता चलते ही एआरआरएस की टीम मौके पर पहुंची और टीम ने उसे जैसे-तैसे पकड़ा और बैग में ले जाकर वन क्षेत्र में उसे छोड़ दिया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली।

इस किंग कोबरा के रेस्क्यू करने और फिर उसे जंगल में छोड़े जाने का वीडियो भी इंस्टाग्राम पर ajay_v_giri एकाउंट से डाला गया है जो कि सांप की लंबाई के कारण जमकर वायरल हो रहा है। इसमें साफ नजर आ रहा है कि एआरआरएस टीम ने इस किंग कोबरा को पकड़ा और फिर उसका वजन भी किया। रेस्क्यू करने के बाद टीम ने सांपों को लेकर जागरूक करने पंपलेट भी लोगों को बांटे।

यहाँ देखें वायरल वीडियो…⇓

 

Instagram पर यह पोस्ट देखें

 

Ajay Giri (@ajay_v_giri) द्वारा साझा की गई पोस्ट

स्थानीय लोगों ने वन अधिकारियों और टीम को बताया कि इस किंग कोबरा को उन्होंने सड़क पार करके फिर पेड़ पर चढ़ते देखा था। इतना बड़ा सांप देख कर उनके तो हाथ-पांव ही फूल गए थे और वे घर से निकलने में भी डर रहे थे। उसे पकड़ने के बाद कहीं उन्हें डर से निजात मिली है।

Uttam Malviya

उत्तम मालवीय : मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button