King Cobra Viral Video : दीदी के कद से दोगुनी थी किंग कोबरा की लंबाई, फिर भी चंद पलों में किया काबू

King Cobra Viral Video : दीदी के कद से दोगुनी थी किंग कोबरा की लंबाई, फिर भी चंद पलों में किया काबू

King Cobra Viral Video : शहर और गांव की सीमा जहां खत्म हो जाती है, वहां से जंगल की सीमा शुरू होती है। वहीं वन्य जीवन का रोमांच तो जंगलों के काफी भीतर जाने पर ही मिल पाता है। यही कारण है कि वन्य जीवन हर किसी के लिए कौतूहल और उत्सुकता का विषय होता है।

हालांकि अब बढ़ते रिहायशी क्षेत्र के चलते वन्य जीव भी आबादी वाले क्षेत्रों में देखने को मिल जाते हैं। विभिन्न तरह के सांप वन्य जीवन का भी अभिन्न अंग हैं और रिहायशी क्षेत्रों में भी उनकी मौजूदगी बनी रहती है। यही कारण है कि आए दिन इनके नजर आने या उनके डंसने के मामले सामने आते रहते हैं।

अब तो कई लोग सर्प मित्र के तौर पर भी अपनी सेवाएं देते हैं जो किसी के घर सांप निकलने पर उन्हें पकड़ कर दूर ले जाकर छोड़ आते हैं। ज्यादातर सर्प मित्र के तौर पर हम पुरूषों को ही देखते हैं, लेकिन बड़ी संख्या में युवतियां और महिलाएं भी यह सेवा दे रही हैं। ऐसी ही एक युवती का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो के वायरल होने की विशेष वजह उस सांप (संभवत: किंग कोबरा) की लंबाई है। वीडियो में नजर आ रहे सांप की लंबाई, उसे पकड़ रही युवती की ऊंचाई से लगभग दोगुनी है। इसके बावजूद उक्त युवती बेझिझक और बेखौफ होकर उसे कुछ ही देर में पकड़ कर काबू में कर लेती है।

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @animal_igg एकाउंट पर जुलाई 2021 में शेयर किया गया है। इसमें साफ दिख रहा है कि इस विशालकाय सांप के नजर आने पर लोगों ने युवती को उसे पकड़ने बुलाया होगा। युवती वहां पहुंच कर उसे पकड़ने का प्रयास करती है। पहले तो फन उठाकर और फुंफकार कर वह युवती को डराने का प्रयास करता है।

इन सबका असर नहीं होने पर सांप भागने का प्रयास भी करता है। इसमें भी वह सफल नहीं होता। इसके बाद युवती उसे हाथों में पकड़ कर उठा लेती है। इसके बाद सांप फन उठाए युवती के मुंह पर वार करने की कोशिशें करता है, लेकिन युवती अपनी चपलता से खुद को साफ बचा लेती है। इसी बीच मौका पाते ही उसका मुंह जकड़ लेती है और उसे अपने काबू में कर लेती है।

यहाँ देखें वीडियो….⇓

 

Instagram पर यह पोस्ट देखें

 

Animal_ig (@animal_igg) द्वारा साझा की गई पोस्ट

इस पूरी मशक्कत के दौरान यह विशाल सांप लगातार युवती को डंसने की कोशिशें करता है। यह देख कर वहां मौजूद लोग भी सहम जाते हैं। हालांकि इन सबका युवती पर कोई असर नहीं होता है। वह उसे आखिरकार अपने काबू में ले ही लेती है। युवती का यह साहस देखकर ही यह वीडियो खासा पसंद किया जा रहा है।

Uttam Malviya

उत्तम मालवीय : मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button