Parasdoh Dam Betul : पारसडोह डैम के गेट खोले, देखें विहंगम नजारा

Parasdoh Dam Betul : बैतूल जिले में मुलताई सहित प्रभातपट्टन क्षेत्र में बीती रात से तेज बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के बाद पारसडोह डैम के तीन गेट खोल दिए गए हैं। वहीं चंदौरा डैम के गेट भी खोलने की तैयारी की जा रही है।

Parasdoh Dam Betul : पारसडोह डैम के गेट खोले, देखें विहंगम नजारा

प्रभातपट्टन में मकान की दीवार ढही, बाल-बाल बचा परिवार

Parasdoh Dam Betul : मुलताई। बैतूल जिले में मुलताई सहित प्रभातपट्टन क्षेत्र में बीती रात से तेज बारिश हो रही है। लगातार हो रही बारिश के बाद पारसडोह डैम के तीन गेट खोल दिए गए हैं। वहीं चंदौरा डैम के गेट भी खोलने की तैयारी की जा रही है।

इधर ताप्ती सरोवर भी जमकर ओवरफ्लो होकर बह रहा है। प्रभात पट्टन क्षेत्र में मंगोनाकलां गांव के समीप सड़कों पर पानी भरने की सूचना है। प्रभात पट्टन में एक मकान की दीवार भी गिर गई है। हालांकि मकान में सो रहे लोग सुरक्षित है, क्योंकि दीवाल सड़क की ओर गिरी थी।

⇓ यहाँ देखें डैम का विहंगम दृश्य…⇓

मुलताई क्षेत्र में रात भर से लगातार बारिश होने के चलते पारसडोह डैम के तीन गेटों को डेढ़ डेढ़ मीटर खोला गया है। डैम से लगभग 591 क्यूमेस पानी छोड़ा जा रहा है। बताया जा रहा है कि प्रभात पट्टन क्षेत्र में भी जोरदार बारिश चालू है।

⇓ यहाँ देखें डैम का विहंगम दृश्य…⇓

यहां पर मनीष रमेश पांडे और नरेंद्र पांडे इनका निवास प्रभात पट्टन बाजार चौक में है, उनके घर की दीवार गिर गई है। जिस समय दीवार गिरी। उस समय सभी लोग घर में सो रहे थे, लेकिन दीवाल बाहर की ओर गिरी।

इससे सभी सुरक्षित है, दीवार गिरने के बाद वहां अफरा तफरी मच गई। तुरंत सभी लोग मकान से बाहर आ गए। इरीगेशन के सब इंजीनियर एसके नागले ने बताया कि चंदौरा डैम के गेट भी सीजन में पहली बार खोले जाएंगे, जिसकी तैयारी की जा रही है। वहीं वर्धा डैम के गेट अभी भी नहीं खोले गए हैं।

Uttam Malviya

उत्तम मालवीय : मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button