Torch With Safety Alarm : गजब का है यह टॉर्च, की-चेन खींचते ही जोरों से बज उठेगा सेफ्टी अलार्म

Torch With Safety Alarm : भारत का नंबर वन बैटरी ब्राण्ड एवरैडी इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड पॉवर, परफॉर्मेन्स और भरोसे का दूसरा नाम बन चुका है। इसने अपनी तरह की पहली सेफ्टी अलार्म से युक्त फ्लैश लाईट- एवरैडी साइरेन टॉर्च को बाजार में उतारा है। इस टॉर्च का देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी डॉ. किरण बेदी ने अनावरण किया।

Torch With Safety Alarm : गजब का है यह टॉर्च, की-चेन खींचते ही जोरों से बज उठेगा सेफ्टी अलार्म♦ अनिल बेदाग, मुंबई

Torch With Safety Alarm : भारत का नंबर वन बैटरी ब्राण्ड एवरैडी इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड पॉवर, परफॉर्मेन्स और भरोसे का दूसरा नाम बन चुका है। इसने अपनी तरह की पहली सेफ्टी अलार्म से युक्त फ्लैश लाईट- एवरैडी साइरेन टॉर्च को बाजार में उतारा है। इस टॉर्च का देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी डॉ. किरण बेदी ने अनावरण किया।

इस टॉर्च का इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति अगर किसी भी मुश्किल में हो तो इससे जुड़े की-चेन को खींच सकता है। ऐसा करते ही साइरेन फ्लैश लाईट 100 डेसिबल की तेज आवाज पर सेफ्टी अलार्म बजाने लगती है। यह खासतौर पर महिलाओं एवं आम लोगों को सशक्त बनाने के लिए डिजाइन की गई है। इस साइरेन फ्लैश लाईट का उद्देश्य रोजमर्रा के जीवन में सुरक्षा को बढ़ाना है।

इस अवसर पर डॉ. किरण बेदी ने कहा, ‘महिलाओं की शारीरिक क्षमता और सुरक्षा का भीतरी अहसास, उन्हें सशक्त बनाते हैं। यह उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी जरूरी है। कभी-कभी कुछ परिस्थितियों में सुरक्षित महसूस करने के लिए बाहरी मदद की जरूरत होती है- जब उन्हें रात के समय बाहर जाना पड़े या अपने सपने साकार करने के लिए घर से दूर जाने की जरूरत हो। एवरैडी का अनूठा साइरेन टॉर्च महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने की दिशा में उल्लेखनीय कदम है, जो उन्हें आश्वासन देता है कि वे सुरक्षा की चिंता किए बिना बेहिचक जब चाहें, बाहर जा सकती हैं।’ (Torch With Safety Alarm)

सीनियर वाईस प्रेजीडेन्ट एवं एसबीयू हैड (बैटरीज एवं फ्लैशलाईट्स) एवरैडी इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड अनिरबन बैनर्जी ने कहा, ‘एवरैडी असीमित पॉवर का चैम्पियन है। इसी भावना के साथ हम यह बदलावकारी समाधान साइरेन टॉर्च- लेकर आए हैं- जो सिर्फ फंक्शनेलिटी के दायरे से आगे बढ़कर देश भर की महिलाओं को उम्मीद की किरण देगा और उनके सशक्तीकरण में मुख्य भूमिका निभाएगा। (Torch With Safety Alarm)

महिलाओं की सुरक्षा हमारे लिए सबसे ज़्यादा मायने रखती है। इसी के मद्देनजर हम यह आधुनिक गेम-चेंजिंग डिवाइस लेकर आए हैं, जो बेजुबान महिलाओं को भी शोर मचाने में सक्षम बनाएगी। इसका 100 डेसिबल एसओएस अलार्म आस-पास से गुजरने वाले राहगीरों को सतर्क करता है और महिलाओं को दुर्व्यवहार से बचने में मदद करता है। (Torch With Safety Alarm)

हमें विश्वास है कि किफायती, कॉम्पैक्ट और फीचर्स से भरपूर यह प्रोडक्ट महिलाओं के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करेगा। गांवों के सुनसान खेतों से लेकर शहरों में रात के समय तक, यह साइरेन महिलाओं को अपनी खुद की रक्षा की ताकत देकर उनका आत्मविश्वास बढ़ाएगा और उनके एवं समुदायों के सुरक्षित भविष्य के निर्माण में योगदान देगा।’ (Torch With Safety Alarm)

Uttam Malviya

उत्तम मालवीय : मैं इस न्यूज वेबसाइट का ऑनर और एडिटर हूं। वर्ष 2001 से पत्रकारिता में सक्रिय हूं। सागर यूनिवर्सिटी से एमजेसी (मास्टर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन) की डिग्री प्राप्त की है। नवभारत भोपाल से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद दैनिक जागरण भोपाल, राज एक्सप्रेस भोपाल, नईदुनिया और जागरण समूह के समाचार पत्र 'नवदुनिया' भोपाल में वर्षों तक सेवाएं दी। अब इस न्यूज वेबसाइट का संचालन कर रहा हूं। मुझे उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए प्रतिष्ठित सरोजिनी नायडू पुरस्कार प्राप्त करने का सौभाग्य भी नवदुनिया समाचार पत्र में कार्यरत रहते हुए प्राप्त हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button